सादर ब्लॉगस्ते पर आपका स्वागत है।

सावधान! पुलिस मंच पर है

Monday, November 17, 2014

शहीदों पर भारी पड़े केजरीवाल


नई दिल्ली : दिनांक 15 नवम्बर, 2014 को जंतर-मंतर पर Good Policing Our Right संस्था तथा दिल्ली पुलिस की बेहतरी के लिए संघर्षरत बाबूलाल मिठारवाल के तत्वाधान में दिल्ली पुलिस के दिवंगत वीर पुलिस कर्मियों को श्रद्धांजलि अर्पित करने हेतु एक "श्रद्धांजलि सभा" का आयोजन किया गया. इस सभा में विभिन्न सामाजिक संस्थाओं व अनेक व्यक्तियों ने भाग लेकर दिवंगत पुलिसकर्मियों को श्रद्धा सुमन अर्पित किये. शोभना वेलफेयर सोसाइटी से सुमित प्रताप सिंह, इंडिया यूथ पावर के अध्यक्ष राकेश कुमार, जे.एस.के. चैरिटेबल ट्रस्ट के चेयरमैन चौधरी राकेश इत्यादि सुधीजनों ने अपनी संस्थाओं की ओर से अपना समर्थन प्रदान किया. 

इसी दौरान बगल में अरविन्द केजरीवाल के नेतृत्व में आप पार्टी का कार्यक्रम, जो राजनितिक कम रंगारंग अधिक लग रहा था, भी चल रहा था. इस कार्यक्रम में कोई बाधा न हो इसलिए इस श्रद्धांजलि सभा का माइक सिस्टम जबरन बंद करवा दिया तथा आप पार्टी कार्यकर्ता श्रद्धांजलि सभा कर रहे प्रबुद्ध जनों से मरने-मारने पर उतारू हो गए. 

इस प्रकार शहीदों पर अरविन्द केजरीवाल व उनकी आप पार्टी भारी पड़े. हालाँकि इस श्रद्धांजलि सभा दूर-दूर से आकर समाज के विभिन्न क्षेत्रों से आये सम्मानित जनों ने अपनी उपस्थिति दर्ज करवाई, जिससे जनमानस में पुलिसकर्मियों के प्रति श्रद्धा और विश्वास का दर्शन हुआ. शोभना वेलफेयर सोसाइटी के प्रतिनिधि सुमित प्रताप सिंह ने वहाँ उपस्थित जनसमूह से निवेदन किया कि पुलिसवाले भी जनता के बीच से ही आते हैं, इसलिए जनता पुलिस जनों को अपने परिवार का हिस्सा समझकर सहयोग का रवैया अपनाए, जिससे अपराधों पर नकेल कसी जा सके और अपराधमुक्त एक नए समाज का निर्माण किया जा सके.  Good Policing Our Right के निदेशक मोहन एस. ने कहा कि आम जनता को अपराध के समूल नाश के लिए तथा दिल्ली में बेहतर कानून व्यवस्था कायम रखने हेतु पुलिस को पूर्ण सहयोग करने की अपील की. इस कार्यक्रम में दो मिनट का मौन रखकर एवं मोमबतीयाँ जलाकर शहीद पुलिसकर्मियों की आत्मा के लिए शांति की प्रार्थना की गई.