सादर ब्लॉगस्ते पर आपका स्वागत है।

सावधान! पुलिस मंच पर है

Wednesday, November 5, 2014

शोभना सम्मान-2013 का हुआ आयोजन



शोभना वेलफेयर सोसाइटी रजि. की ओर से शोभना सम्मान-2013 समारोह का आयोजन दिल्ली स्थित गाँधी शांति प्रतिष्ठान के सभागार में 30 अक्तूबर, 2014 को किया गया। समारोह में देश की गिनी-चुनी प्रतिभाओं को पत्रकारितासाहित्य सृजनहिन्दी ब्लॉग लेखनसमाज सेवाशिक्षणअनुवादखेल व हिन्दी भाषा के प्रचार-प्रसार इत्यादि विभिन्न क्षेत्रों में अपना सक्रिय योगदान देने के लिए सम्मानित किया गया।  
कार्यक्रम का शुभारंभ दीप प्रज्वलन एवं माँ सरस्वती के चि‍त्र पर माल्यार्पण से हुआ। इस मौके पर चित्‍तौरगढ़ से पधारीं इंदु पुरी और युवा लेखि‍का संगीता सिंह ने संयुक्त रुप से सरस्वती वंदना की।  इस दौरान कार्यक्रम युवा लेखि‍का संगीता सिंह ने शोभना वेलफेयर सोसाइटी रजि‍. की अध्‍यक्ष शोभना तोमर की मौजूदगी में संस्‍था के बारे में वि‍स्‍तार पूर्वक बताया।
कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे डॉ. प्रेम जनमेजय ने कहा कि आज के संसार में जहाँ लोग एक-दूसरे को हतोत्साहित करने को अग्रसर रहते हैंऐसे में शोभना वेलफेयर सोसाइटी के माध्यम से सुमित प्रताप सिंह का विभिन्न प्रतिभाओं को सम्मान देकर प्रोत्साहन देने का कार्य सराहनीय है। उन्होंने आशीर्वाद देते हुए कहा कि सुमित और उनकी सोसाइटी निरंतर ऐसे ही अच्छे कार्य करते रहें व यूँ ही प्रगति पथ पर आगे बढ़ते रहें।
 कार्यकम के विशिष्ट अतिथि प्रदीप महाजन ने शोभना वेलफेयर सोसाइटी को इस समारोह के आयोजन के लिए साधुवाद दिया। साथ ही इस बात पर प्रसन्नता व्यक्त कीकि सोसाइटी विभिन्न क्षेत्रों के योग्य व्यक्तियों को शोभना सम्मान देकर उन्हें प्रोत्साहित करती है। दूसरे विशिष्ट अतिथि गरीब सेवा दल के अध्यक्ष सतपाल सैनी ने सोसाइटी द्वारा इस प्रकार के आयोजन किए जाने की सराहना की व निरंतर ऐसे आयोजन किए जाने का आग्रह किया। साथ ही इस प्रकार के कार्य में अपना पूर्ण सहयोग देने का आश्वासन भी दिया। 
अति‍थियों के संबोधन के बाद शोभना सम्मान-2013 की शुरुआत की गई। सम्‍मानि‍त महानुभावों को मंचासीन अति‍थि‍यों ने अंगवस्‍त्र, प्रशस्‍ति‍ पत्र और शील्‍ड प्रदान कि‍ए गए। समारोह में विभिन्न व्यक्तियों ने अपनी रचनाओं व विचारों को सुनाकर समारोह की शोभा बढ़ाई। डॉ.लालित्य ललित ने जहाँ अपने विचारों व रचना से सबको उपस्थित जनसमूह को विचारमग्न कियावहीं राजेन्द्र कलकल ने अपनी हास्य रचनाओं को सुनाकर सबको हँसा-हँसाकर लोट-पोट कर दिया। प्रमोद शर्मा असर’ ने अपने असरदार शेरों से जनसमूह की वाह-वाह बटोरी। 
इटावा से पधारे पत्रकार सोहम यादव ने अपना सार्थक वक्तव्य देते हुए सोसाइटी को आगामी भविष्य के लि‍ए शुभकामनाएँ प्रेषित कीं। चित्तौड़गढ़ की इंदु पुरी ने अपने भावुक वक्तव्य से पूरे सभागार के हृदय में हलचल उत्पन्न कर डाली तथा रेनू श्रीवास्तव ने अपनी रचना से सभी का मन मोह लिया। 
इस अवसर पर राजेन्द्र कलकल द्वारा एक कार्टून प्रदर्शनी का भी प्रदर्शन किया गयाजिसे वहाँ उपस्थित जन समूह ने बहुत सराहा। सम्मान समारोह में अलीगढ़ के डी.आई.जी. सुनील वाजपेयीइटावा लाइव के संपादक गुलशन कुमार भाटीजबलपुर के साहित्यकार रमेश सैनीदिल्ली विश्वविद्यालय के कार्यरत आलोचक रमेश तिवारीबेब्‍स फॉर मीडि‍या के संचालक आशीष वाजपेयीयुवा पत्रकार अजय कुमाररेनू श्रीवास्तवयोगी ठाकुरअंकित कुमार सिंहनिशांत सिंहमहंत सुरेश शर्माअंजू चौधरीसोनू अरोड़ाजयदेव जोनवाल, रशीद अहमदमो. रहमानपुष्पेन्द्रसुधीर त्यागीस्वरदा सक्सेना इत्यादि सुधीजन उपस्थित रहे।
समारोह के प्रबंधक सुरेश सिंह तोमर थेजबकि संचालन स्‍वयं संयोजक और दि‍ल्‍ली गान’ और इटावा गान’ के रचि‍यता सुमित प्रताप सिंह ने संभाला।

कार्यक्रम के सभी चित्र देखने के लिए कृपया नीचे क्लिक करें