सादर ब्लॉगस्ते पर आपका स्वागत है।

सावधान! पुलिस मंच पर है

Tuesday, December 31, 2013

मुलायम सिंह ने किया इटावा गान की सीडी का विमोचन


इटावा: शनिवार दिनांक 28.12.13 को पूर्व रक्षा मंत्री, उत्तर प्रदेश के दो बार मुख्यमंत्री रहे व सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह ने उत्तर प्रदेश में स्थित इटावा जिले की नुमाइश में आयोजित कवि सम्मलेन में अपने पैतृक जिले की विशेषताओं को दर्शाने वाले इटावा गान की सी.डी. का विमोचन किया. गौरतलब है कि इटावा गान की रचना इटावा में ही जन्मे गीतकार सुमित प्रताप सिंह ने की है। इस दौरान इलाहाबाद हाईकोर्ट के न्यायाधीश करुणानंद वाजपेयी विशिष्ट अतिथि के रूप में मौजूद रहे।

गौरतलब है कि सुमित प्रताप सिंह ने इटावा गान से पूर्व दिल्ली एन्थम, दामिनी एन्थम व एंटी रोड रेज एंथम की भी रचना की है।। इटावा एन्थम की सभी ने सराहना की है। ज्ञात हो कि सुमित प्रताप सिंह दिल्ली पुलिस में कार्यरत हैं, इसके बावजूद उनकी गीत लिखने की कला उनके रग-रग में इस कदर समाई हुई है कि उनसे इस तरह के एन्थम लिखवाने की मांग बढ़ती जा रही है।
इटावा एन्थम के बोल कुछ इस प्रकार हैं “ये तेरा इटावा / यह मेरा इटावा/ है दिलों से प्यारा/ ये जिला इटावा/ सब जिलों से न्यारा/ यह जिला इटावा।सीडी विमोचन के दौरान गीतकार सुमित प्रताप सिंह, कवि सम्मेलन के संयोजक शांति स्वरूप पाठक, आशीष वाजपेयी, संजय सक्सेना, माधवेन्द्र शर्मा, कवि एवं पूर्व सपा जिलाध्यक्ष अशोक यादव, गौरव पाठक, अजय कुमार एवं प्रशान्त तिवारी भी मौजूद रहे।